यथार्थ ग्रुप

रेटर नोएडा,11 जनवरी। यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने महिलाओं और बच्चों के लिए एक विशेष सेवाओं में किलकारी कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसमें प्रेगनेन्सी महिलाओं को नार्मल डिलवरी के प्रति जागरुक करेगा। जिसमें फिजियोथेरेपी, योगा सत्र, डाइट काउंसलिंग, बेबी फीड काउंसलिंग, मेटर्निटी फोटोशूट, गिफ्ट हैंपर्स आदि शामिल है। इस नए कार्यक्रम का उद्घाटन गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव व अस्पताल समूह के चेयरमैन डॉ. अजय त्यागी ने किया। कार्यक्रम में गायनाकोलॉजिस्ट की टीम डॉ. सोनाली गुप्ता, डॉ. ममता झा, डॉ. सुमन मेहला, डॉ. लतिका सिनसिनवार सहित नियोनेटोलोजिस्ट, एनेस्थेटिस्ट, डाइटीशियन, लैक्टेशन काउंसलर और फिजियोथेरेपिस्ट का सहयोग रहेगा। किलकारी यथार्थ सेंटर फॉर वुमन एंड चिल्ड्रेन बेहतरीन उपकरणों, लेवल 3 नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट, एनआईसीयू और एडवांस पेडिएट्रिक, इंटेंसिव केयर यूनिट, पीआईसीयू से लैस है।

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशकए डॉक्टर कपिल त्यागी ने बताया कि 13 बेड वाले एनआईसीयू और 10 बेड वाले पीआईसीयू और बेहतरीन डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ वाला आधुनिक सेंटर मरीजों के लिए 24 घंटे खुला है। आधुनिक तकनीकों और हेल्थकेयर की बेहतरीन सुविधाओं के साथ हम महिलाओं और बच्चों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। देश में एनआईसीयू की उपलब्धता में कमी के कारण बच्चों की मृत्यु के मामलों में वृद्धि हुई है। बच्चों के लिए उचित सुविधाओं की कमी के कारण यह मेडिकल क्षेत्र का एक कमजोर हिस्सा बना हुआ है। यथार्थ का यह सेंटर नवजात बच्चों एवम गंभीर रूप से बीमार बच्चों की विशेषकर देखभाल प्रदान करने में सक्षम है।

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक, यथार्थ त्यागी ने बताया किए किलकारी, महिलाओं के सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लिए उचित है, जहां दर्दरहित, पैनलेस डिलीवरी, हाई रिस्क प्रेग्नेंसी, लेट प्रेग्नेंसी आदि जैसी समस्याओं से राहत दिलाने के लिए आधुनिक तकनीकों द्वारा उपचार किया जाता है। डॉ. अनुराग भारद्वाज ने बताया कि जिले में हर वर्ष 55-60 हजार डिलवरी होती है, सरकारी अस्पतालों में मृत्यु दर बडी कमी आयी है। पहले सरकारी महकमा सुरक्षा का काम करता था अब यथार्थ ग्रुप कर रहा है, बिसरख ब्लाक के अस्पताल के नर्स और कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेगा ताकि नार्मल डिलवरी करा सकें। सरकार की कई योजनाएं हैं, जिसका महिलाएं लाभ उठा सकती है। इस दौरान डॉ. सोनाली गुप्ता ने बताया कि हर उम्र की महिलाओं को अलग-अलग प्रकार की समस्याएं होती हैं, किलकारी इन सभी समस्याओं का बेहतरीन इलाज प्रदान करता है। निःसंतान दंपत्ति के लिए ग्रेटर नोएडा में पहली बार कार्यक्रम भी शुरु हो रहा है, यह अपने आप में पहला कदम है जो स्थानीय और पड़ोसी शहरों के लोगों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। किलकारी के एक्सपर्ट्स महिलाओं और बच्चों से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज करने में सक्षम हैं। जिन मरीजों को तत्काल इलाज की आवश्यकता हैए उनके लिए इमरजेंसी का विशेष प्रबंधन भी किया गया है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *